बीजिंग । चीन के पूर्वोत्तर शहर क्यूकीहार में एक मीडिल स्‍कूल में बने ज‍िम की अचानक छत गिरने से 10 लोगों की मौत होने की सूचना है। ज‍िम की छत के ग‍िरने से मलबे में दबे 14 लोगों को निकाला भी गया है। बताया जाता है कि अभी एक शख्‍स  मलबे में दबा हुआ है। उस न‍िकालने का काम क‍िया जा रहा है। हादसे के वक्त जिम में कुल 19 लोग मौजूद थे, जिसमें 4 लोग भागने में सफल रहे। 
यह घटना हेइलोंगजियांग प्रांत के क्यूकीहार में रव‍िवार दोपहर करीब 3 बजे की घट‍ित हुई। स्‍कूल नंबर 34 में यह ज‍िम बना हुआ था जोक‍ि अचानक ढह गया। मलबे में एक दर्जन से अधिक लोग फंस गए थे। इसके बाद राहत व बचाव अभियान चलाया गया ज‍िसके बाद सोमवार सुबह तक 14 लोगों को मलबे से बाहर निकाल ल‍िया गया है ज‍िसमें 4 लोगों को मृत हालत में निकाला गया था। वहीं, 6 गंभीर रूप से घायल थे। इन घायलों की इलाज के दौरान मौत हो गई। 
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छत पर मजदूरों ने पर्लाइट (ज्वालामुखीय कांच का एक रूप) रखा था। भारी बारिश के कारण पर्लाइट (perlite) ने अधिक पानी सोख लिया। इससे पेर्लाइट आकार में फैल गया और अधिक भारी हो गया। इसके चलते छत ढह गई जबक‍ि पर्लाइट से छत बनाना चीन में अवैध है।  अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में आगे की जांच की जा रही है और बचाव प्रयास अभी भी जारी हैं। बताया जाता है क‍ि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में करीब 160 अग्निशमन कर्मियों की टीम तैनात है।