नोएडा: पाकिस्तान से 4 बच्चों के साथ भागकर भारत आई सीमा हैदर अपने पहले पति गुलाम हैदर के वकील पर गंभीर आरोप लगातार फिर चर्चा में है। सीमा ने गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक पर सनातन धर्म की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। सीमा का कहना है कि मोमिन के खिलाफ कई अदालतों में क्रिमिनल केस पेंडिंग हैं। सीमा ने कहा कि बार काउंसिल पंजाब हरियाणा ने 4 जून 2022 को मोमिन मलिक की वकालत के लाइसेंस और आईडी कार्ड जमा करवाने का आदेश दिया था, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया। वो वकालत के पेशे का दुरुपयोग कर रहे हैं। 

इतना ही नहीं सीमा हैदर ने कहा कि हरियाणा के रहने वाले एडवोकेट मोमिन मालिक पर कार्यवाही के लिए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने पत्र लिखा है। पानीपत SP को भी पत्र लिखा गया है। मोमिन मालिक पर कई आपराधिक मामले दर्ज होने का आरोप सीमा हैदर ने लगाया। इसी के साथ सीमा ने कहा कि मोमिन मालिक पर पाकिस्तानी लोगों को आपने घर पनाह देने और दुश्मन देश पाकिस्तान के लोगों से संपर्क में रहने का भी आरोप लगा है।

सचिन और सीमा के वकील एपी सिंह ने भी वकील मोमिन मलिक को लेकर कई आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि वो सीमा-सचिन के खिलाफ गलत भाषा का उपयोग करते हैं। सनातन धर्म का अपमान करते हैं। जिस वकील के खिलाफ मकान कब्जे, जमीन कब्जे से लेकर कई आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज हैं, वो वकालत के पेशे को बदनाम कर रहे हैं। कोर्ट के आदेशों को भी वो नहीं मान रहे। जो कि बहुत ही गलत है। बता दें, गुलाम हैदर ने वकील मोमिन मलिक के जरिए सीमा-सचिन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. जिसे लेकर नोएडा की सूरजपुर कोर्ट ने सुनवाई के लिए गुलाम हैदर को 10 जून को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। गुलाम का आरोप है कि सीमा से उसका तलाक नहीं हुआ है। तो कैसे सचिन उसे अपनी पत्नी बता सकता है।