रांची। राजधानी रांची के मोरहाबादी क्षेत्र स्थित आक्सीजन पार्क के निकट सोमवार की रात एक अनियंत्रित एसयूवी कार ने पांच लोगों को रौंद डाला। इस घटना में रांची के डोरंडा स्थित नेपाल हाउस में जल संसाधन विभाग में कार्यरत प्रशाखा पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह की मौत हो गई।

कार छोड़कर चालक फरार

वहीं, प्रशाखा पदाधिकारी की पत्नी मधु रानी के अलावा मोरहाबादी की सरिता देवी, संतोष कुमार एवं एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए। रिम्स और राम प्यारी अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।

इधर, घटना को अंजाम देने के बाद चालक कार छोड़कर फरार हो गया, जबकि पुलिस ने कार जब्त करने के साथ ही उसके एक दोस्त को हिरासत में ले लिया है।

प्रशाखा पदाधिकारी मोरहाबादी स्थित एक अपार्टमेंट में रहते थे। कार के आगे व पीछे सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया लिखा है। साथ ही उसपर एडवोकेट का लोगो भी लगा हुआ है।

कार में चालक के साथ उसके दो दोस्‍त भी थे सवार

जानकारी के अनुसार एसयूवी चालक मोरहाबादी स्थित रूईन हाउस से शराब पीने के अपनी कार (संख्या डब्ल्यूबी 06 जेड-1160) लेकर निकला। चालक के साथ उसके दो दोस्त भी कार में सवार थे। नशे में धुत चालक कार इतनी तेज गति से चला रहा था कि उसने मान्या पैलेस के पास सबसे पहले एक कार को टक्कर मारी।

भागने के क्रम में आक्सीजन पार्क के निकट पैदल जा रहे प्रशाखा पदाधिकारी और उनकी पत्नी को धक्का मार दिया। दोनों सड़क के दूसरी ओर गिर पड़े। एसयूवी ने कुछ ही दूरी पर पैदल व स्कूटी से जा रहे तीन अन्य लोगों को भी ठोकर मारी। इससे वे तीनों भी सड़क पर गिर गए।

इसके बाद एसयूवी आक्सीजन पार्क चौराहे के निकट एक बिजली के खंभे से जा टकराई। पुलिस के अनुसार मान्या पैलेस के बाद एसयूवी ने जैसे ही एक कार को टक्कर मारी, कार में सवार चालक के दो दोस्तों में से एक वहीं उतर गया।