बेंगलुरु। देश में महंगाई तेजी से बढ़ रही है। सब्जियों से लेकर दालों तक के दाम आसमान पर हैं। खासतौर पर टमाटर की कीमतों ने तो रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देशभर में टमाटर के दाम 100 रुपये प्रति किलो के पार हो गए हैं। कई राज्यों में तो टमाटर 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। आलम ये है कि आम जनता के लिए खाने में टमाटर का इस्तेमाल करना हकीकत से काफी दूर है। टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों की कीमतों ने भी आम आदमी के किचन का बजट बिगाड़ दिया है।टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। अब तक आपने सोना-चांदी या अन्य कीमती सामान की चोरी सुनी होगी, लेकिन हासन जिले में अजीब ही मामला सामने आया है। चोरों ने किसी घर या बंगले में नहीं, बल्कि एक किसान के खेत पर डाका डाला है। आरोप है कि चोरों ने किसान के खेत से लाखों रुपये के टमाटरों पर हाथ साफ कर दिया है।

टमाटरों की चोरी का मामला चार जुलाई की रात का है। किसान धरनी का कहना है कि उसके खेत से चोरों ने कई किलों टमाटर चुरा लिए हैं। टमाटरों की कीमत करीब ढाई लाख रुपये है। धरनी ने बताया कि उसने दो एकड़ जमीन पर टमाटर की फसल उगाई थी। टमाटर की फसल काटकर वो उसे बाजार में बेचने की प्लानिंग कर रही थी, लेकिन तभी चोरों ने टमाटरों पर हाथ साफ कर दिया।

धरनी ने टमाटर चोरी की शिकायत पुलिस से की है। धरनी ने बताया कि उसे सेम की फसल में नुकसान हुआ था, इसलिए उसने कर्जा लेकर टमाटर की फसल उगाई थी। धरनी ने बताया कि चोरों ने टमाटर चोरी के बाद उसकी फसल भी नष्ट कर दी। हलेबीडु पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है।