आईपीएल 2024 के महासंग्राम की शुरुआत से पहले ही फैन्स को मायूस कर देने वाली खबर सामने आई। तमाम क्रिकेट प्रेमियों के चहिते कप्तान एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कैप्टेंसी छोड़ने का एलान कर दिया।

माही ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए सीएसके की बागडोर रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप दी। धोनी के फैसले के बाद आईपीएल 2024 में पहली बार कुछ ऐसा होगा, जो इस लीग के 16 साल में नहीं हो सका है।

आईपीएल में पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले ही धोनी ने फैन्स का दिल तोड़ दिया है। माही की चतुर कप्तानी इस सीजन देखने को नहीं मिलेगी। 16 साल के इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब ना तो धोनी, ना रोहित और ना ही विराट कोहली कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है, जब यह तीनों दिग्गज महज खिलाड़ी के तौर पर टूर्नामेंट में खेले हों।

धोनी ने रुतुराज के हाथों में सौंपी कप्तानी

एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कमान रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप दी। माही ने अपनी कप्तानी में सीएसके को पांच बार चैंपियन बनाया। पिछले सीजन गुजरात टाइटंस को फाइनल मुकाबले में पटखनी देते हुए धोनी ने चेन्नई को पांचवीं बार चैंपियन बनाया था।

कप्तानी से हटाए गए रोहित

रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में धोनी की तरह बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। मिनी ऑक्शन से ठीक पहले मुंबई टीम ने रोहित की जगह हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था। 10 साल बाद हिटमैन आईपीएल में खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

कोहली ने छोड़ दी थी कप्तानी

विराट कोहली ने साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी थी। 2021 के बाद से आरसीबी की कमान फाफ डुप्लेसी संभाल रहे हैं।