पीजीआई चंडीगढ़ ने बीएससी नर्सिंग के लिए 30 जून तक आवेदन किए जा सकते हैं। बीएससी नर्सिंग के चार साल के पाठ्यक्रम के लिए 93 सीटों पर और बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक की 62 सीटों पर आवेदन मांगे गए हैं। चार अगस्त को कंप्यूटर पर आनलाइन परीक्षा होगी।

नीचे दी गई वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन

12 अगस्त तक बीएससी नर्सिंग के एंट्रेंस की परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। चयनित छात्रों की 23 अगस्त को सुबह 11 बजे पीजीआई में काउसंलिंग होगी। आनलाइन आवेदन के लिए छात्र पीजीआइ की अधिकारिक वेबसाइट पर pgimer.edu.in की लॉगइन कर सकते हैं। किसी प्रकार की जानकारी या मदद के लिए छात्र हेल्पलाइन नंबर-0172-2755257 पर संपर्क कर सकते हैं।

आवेदन की तारीख 30 जून

कुल 155 सीटों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है। आनलाइन माध्यम के जरिए ही इन सीटों पर आवेदन किया जा सकता है। बता दें, चार साल के बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में जनरल कोटा के तहत 47 सीटें रखी गई है, जबकि 14 एससी, 07 एसटी, 25 ओबीसी और पीडब्ल्यूबीडी के तहत पांच सीटें हैं। इसी तरह बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक में जनरल कोटा के तहत 22 सीटें, एससी में सात, एसटी में चार, ओबीसी में 14, पीजीआइ स्टाफ के लिए 15 और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी में तीन सीटें रखी हैं। 40 से 50 प्रतिशत तक दिव्यांग अभ्यार्थीयों के लिए इन सीटों पर सीधा पांच फीसद सीटें आरक्षित रखी गई है। हालांकि, ऐसे अभ्यार्थियों को राज्य सरकार या भारत सरकार की ओर 40 से 50 फीसद तक दिव्यांग होने का जारी किया प्रमाण पत्र या सर्टिफिकेट पेश करना होगा।