मॉस्को । रूस ने कहा है कि यूक्रेन ने मॉस्को पर सोमवार को ड्रोन से हमला किया जिसे उनके एयर डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला बताया है। रूस ने कहा है कि यूक्रेन ने मॉस्को पर आतंकी हमले के लिए 2 ड्रोन भेजे थे। हमले में किसी को चोट नहीं पहुंची है।
मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने बताया कि हमला आज सुबह लगभग 4 बजे 2 गैर-आवासीय इमारतों पर हुआ है। मॉस्को पर ये हमला तब हुआ है जब एक दिन पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रूस से बदला लेने की बात कही थी। दरअसल, रूस ने पिछले हफ्ते ग्रेन डील से बाहर निकलने के बाद ब्लैक सी के पास ओडेसा में यूक्रेनी पोर्ट पर हमला कर दिया था। जेलेंस्की ने कहा था- उन्हें (रूस) को भी वैसा ही महसूस करने को मिलेगा जैसा हम कर रहे हैं।
 एक ड्रोन रूस के रक्षा मंत्रालय के करीब कोम्सोमोल्स्की प्रॉस्पेक्ट पर गिरा है, जबकि दूसरा लिकचेवा स्ट्रीट पर एक बिजनेस सेंटर पर गिरा है। इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी किया और कहा कि दो यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया गया है। एक तरफ जहां पुतिन ये दावा कर रहे हैं कि उन्होंने यूक्रेन के काउंटर ऑफेंसिव को फेल कर दिया है। वहीं, अमेरिका ने दावा किया है कि यूक्रेन ने रूसी कब्जे से अपनी 50 प्रतिशत जमीन को छुड़वा लिया है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने ये जानकारी दी है। रूस से अपने इलाके छुड़वाने के लिए किया गया यूक्रेन का काउंटर ऑफेंसिव (हमला) अभी शुरुआती फेज में है। ब्लिंकन ने कहा कि यूक्रेनी हमले एक या दो हफ्तों में खत्म नहीं होंगे। ये कई महीनों तक जारी रहने वाले हैं। वहीं, यूक्रेन को उम्मीद है कि उसे अगले साल नाटो की सदस्यता मिल जाएगी।