बीते दो दिनों से राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ का मौसम मानसून जैसा हो गया है। राजधानी सहित प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में गरज, चमक के साथ बारिश हो रही है और कहीं - कहीं ओलावृष्टि भी हो रही है। इसी वजह से नमी 93 प्रतिशत तक पहुंच गई है। बीते दो दिनों से राजधानी रायपुर में भी अंधड़ के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके अगले दिन यानी 21 मार्च से बादल छंटेंगे फिर लगातार 5 दिनों तक तापमान बढ़ेगा।

बेमौसम बारिश ने वातावरण को खुशनुमा बना दिया है। मंगलवार को राजधानी रायपुर में दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई। बारिश ओर ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रायपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्‍य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। साथ ही न्‍यूनतम तापमान भी 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा।

मौसम विभाग ने बुधवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह रहने का अनुमान लगाया है। उसके बाद गर्मी फिर से बढ़ सकती है। दो दिन से मौसम बदला हुआ है।

यहां हुई सबसे ज्यादा बारिश

दुर्ग, पथरिया, बोरला, मालखरौद, मुंगेली, तमनार, तपकरा, कसडोल, चांपा, बलौदाबाजार में 11 सेमी वर्षा हुई।

ओले गिरने से किसानों की चिंता बढ़ी

लगातार दूसरे दिन बारिश के साथ ओले गिरने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। कवर्धा और कांकेर में ओले गिरने के साथ ही जमकर वर्षा हुई। इससे गेहूं, चना की फसल के साथ ही सब्जियों को नुकसान पहुंचा है। अधिकांश जगह पारा गिर गया। पेंड्रा रोड में सबसे कम 24.3 डिग्री तापमान रहा। बिलासपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 27.4 डिग्री रहा। बुधवार को भी वर्षा होने की संभावना है।