ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं, जिसके अनुसार सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हैं. कुछ सपने शुभ फल प्रदान करते हैं तो कुछ अशुभ. सपनों में महिलाओं का विभिन्न अवस्थाओं में दिखने के भी कई फल प्राप्त होते हैं. यहां भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य विनोद सोनी पौद्दार बता रहे हैं कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में, जिनका हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है. ये सपने हमें आने वाली भविष्य के लिए सतर्क भी करते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में.

5 तरह के सपनों का क्या अर्थ है?

1. सपने में पत्नी से विदा लेना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में कोई ये देखे कि वह अपनी पत्नी से विदा ले रहा है, तो वह शीघ्र ही रोग की चपेट में आ सकता है.  अगर कोई कुंवारा व्यक्ति ये सपना देखता है तो ये संकेत है कि उसका अपनी प्रेमिका से मनमुटाव हो सकता है.

2. सपने में महिला को नृत्य करकते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार जब कोई व्यक्ति सपने में किसी महिला को नृत्य करते हुए देखता है या किसी नाटक में नारी का संवाद सुनता है, तो ये संकेत है कि उसका अपने प्रेमी या प्रेमिका से संबंध टूट सकता है.

3. सपने में स्त्री से गले मिलना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में सफेद वस्त्र पहने हुए, सफेद माला पहनी हुई स्त्री से गले मिलता है, उसे धन की प्राप्ति होती है. जो व्यक्ति सपने में अपनी प्रेमिका से गले मिलता है, उसे शुभ समाचार मिलता है.

4. कुर्सी पर बिल्ली को सोते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई अविवाहित युवती सपने में कुर्सी पर बिल्ली को सोते हुए देखती है, तो ये संकेत है कि उसका विवाह किसी धनी युवक से हो सकता है. अगर विवाहित स्त्री ये सपना देखे तो उसके जीवन में परेशानियां आ सकती हैं.