सीतामढ़ी जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत रनौली पंचायत के मदनपट्टी गांव में नशा करने से मना करने पर सोमवार की देर रात एक पति ने चाकू से गला रेतकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। मृतका फूलन देवी (उम्र 50 वर्ष) शिवचंद्र दास की पत्नी थी। घटना को अंजाम देने के बाद पति फरार हो गया।

ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष अशोक कुमार पुलिस बल के साथ मंगलवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना मृतका के मायके वालों को दी। उनके पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया।

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण

जानकारी के अनुसार, शिवचंद्र दास सब्जी बेचने का काम करता है। वह कमाई के सारे पैसे नशे में उड़ा देता था। उसकी इस आदत का पत्नी फूलन देवी विरोध करती थी। इस कारण शिवचंद्र दास अक्सर पत्नी को मारा-पीटा करता था।

सोमवार की शाम उसने फिर इसी बात को लेकर पत्नी से मारपीट की। पत्नी ने 112 नंबर पर फोन कर मारपीट की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलने के बाद शाम को पुलिस उसके घर आई और पति शिवचंद्र दास को डांट-फटकार लगाई। इससे आक्रोशित होकर उसने रात में सोती अवस्था में ही पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस हत्या के आरोपी पति की तलाश में लगी हुई है और उसकी जल्द गिरफ्तारी का दावा किया है।