भगवान शिव की कृपा से जीवन के हर संकट और कष्ट दूर होते हैं और मन की मुराद पुरी होती हैं. वैसे तो सोमवार का द‍िन भगवान श‍िव को समर्पित होता है. लेकिन अगर आप श‍िवल‍िंग की पूजा के साथ अंकज्‍योत‍िष को जोड़ देते हैं तो आपको भोलेनाथ की पूजा का कई गुना ज्‍यादा फल म‍िलता है. जानी मानी ज्‍योत‍िष और वास्‍तु एक्‍सपर्ट जय मदान बताती हैं कि अगर आप भगवान श‍िव की पूजा अपनी जन्‍मतिथ‍ि के साथ जोड़कर करते हैं तो आपको इसके अनोखे और अद्भुद परिणाम देखने को म‍िलेंगे. श‍िवल‍िंग की पूजा में जलाभ‍िषेक का बड़ा महत्‍व है. आइए जानते हैं इसे आप अपनी जन्‍मत‍िथ‍ि से जोड़कर कैसे करें.

नंबर 1: अगर आपकी जन्‍मत‍िथ‍ि या उसका योग 1 होता है तो आपको रविवार को श‍िवजी की पूजा करते हुए श‍िवल‍िंग पर गुड़ का एक टुकड़ा जरूर चढ़ाना चाहिए.

नंबर 2: अगर आपका बेस‍िक नंबर 2 है तो आपका सोमवार के दिन श‍िवलिंग पर दूध में बताशा म‍िलाकर इसे जरूर चढ़ाना चाहिए.

नंबर 3: जो लोग नंबर 3 वाले हैं, उन्‍हें गुरुवार के द‍िन कोई पीले रंग की मीठी चीज जैसे केला या बेसन का लड्डू आदि भगवान श‍िव को जरूर चढ़ाना चाहिए.
नंबर 4: अगर आपकी जन्‍मत‍िथ‍ि या उसका योग 4 बनता है तो आपको बुधवार के द‍िन भगवान श‍िव की पूजा करनी चाहिए और उन्‍हें दूध में थोड़ा सा जौ और चंदन म‍िलाकर श‍िवल‍िंग पर चढ़ाना चाहिए.

नंबर 5: ऐसे लोग ज‍िनका 5 नंबर है, उन्‍हें बुधवार के द‍िन श‍िवल‍िंग पर 5 बेलपत्र के पत्ते जरूर चढ़ाने चाहिए.

नंबर 6: नंबर 6 के लोगों को गाय का घी और उसमें थोड़ा सा शहद म‍िलाकर श‍िवल‍िंग पर जरूर चढ़ाना चाहिए. ये काम उन्‍हें शुक्रवार के दिन करना चाहिए.

नंबर 7: अगर आपका नंबर 7 है तो आपको श‍िवल‍िंग पर दूध में काले और सफेद त‍िल म‍िलाकर जरूर चढ़ाना चाहिए. ये काम आपको गुरुवार के द‍िन करना है.

नंबर 8: अगर आपकी जन्‍मत‍िथ‍ि या उसका योग 8 है तो ज्‍योत‍िष के अनुसार ये नंबर शनिदेव का होता है. आपको श‍िवल‍िंग पर सरसों के तेल में काले त‍िल म‍िलाकर भगवान को अर्पित करना चाहिए. ये काम आपको शनिवार को करना है.
नंबर 9: अगर आप 9 नंबर वाले हैं तो आपको शक्‍कर और लाल रंग की कोई म‍िठाई श‍िवल‍िंग पर अर्प‍ित करनी चाहिए. 9 नंबर के लोगों को ये काम मंगलवार के दिन करना चाहिए.