बुड़ैल स्थित मकान में शराब पीकर मारपीट करने वाले पति का सिर दीवार में मारकर हत्या करने के बाद पत्नी बेटी को लेकर फरार हो गई। हालांकि क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित 46 वर्षीय रूबी को यूपी के कानपुर रेलवे स्टेशन से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला मूलरूप से बिहार के अमरपुर स्थित गांव कोल बुजुर्ग की निवासी है। वहीं, मृतक की पहचान 24 वर्षीय आशीष के तौर पर हुई है। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मकान मालिक रविंद्र सिंह की शिकायत पर आरोपित महिला रूबी के खिलाफ आइपीसी की धारा 302(हत्या) के तहत केस दर्ज किया है। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपित महिला को मंगलवार जिला अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी। जानकारी के अनुसार, बिहार निवासी आशीष एक साल से पत्नी रूबी और बेटी के साथ चंडीगढ़ में रह रहा था। वह शराब पीने का आदि था। रोजाना नशे में पत्नी और बेटी के साथ मारपीट करता था। शिकायतकर्ता रविंद्र ने बताया कि वह मोहाली सेक्टर-78 में रह ठेकेदारी का काम करते है। कुछ दिन पहले बुड़ैल स्थित मकान में आशीष और उसकी पत्नी को किराये पर दिया था। वहां से जानकारी मिली कि दोनों के बीच रोजाना मारपीट की घटनाएं होती थी।

9 जून का झगड़ा पुलिस में पहुंचा

9 जून को आशीष और रूबी के बीच मारपीट की घटना बढ़ने पर बुड़ैल चौकी में शिकायत पहुंच गई। दोनों पक्षों ने चौकी में आकर आपसी राजीनामे पर समझौता कर लिया था। इसके बाद दोनों घर चले गए। शिकायतकर्ता ने 10 जून की शाम बुड़ैल पहुंचकर देखा कि कमरे का ताला बाहर से बंद है। जबकि अंदर लाइट और पंखा दोनों आन थे। इसके बाद संदेह होने पर दीवार के सुराख से देखने पर आशीष बेहोशी की हालत में रजाई के अंदर लिपटा दिखा। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को सूचना दी।

हत्या कर रजाई में छिपाया शव, अमृतसर फिर कानपुर फरार

क्राइम ब्रांच एसपी केतन बंसल के निर्देशानुसार इंचार्ज इंस्पेक्टर अशोक कुमार के सुपरविजन में टीम ने तकनीकि मदद से आरोपित महिला को कानपुर से गिरफ्तार किया है। इस दौरान वहां स्थानीय जीआरपी की टीम भी मौजूद थी। आरोपित महिला ने बताया कि 10 जून की रात उसका पति आशीष शराब पीकर मारपीट कर रहा था। इसी दौरान उसका सिर दीवार से टकराने से गंभीर घायल हो गया था। इस वजह से डर कर वहां से भाग गई थी। सूत्रों के अनुसार आरोपित महिला ने आशीष के सिर को दीवार से टक्कर मारी थी। इसके बाद बाहर से दरवाजे पर ताला मारकर अमृतसर फरार हो गई। वहां से कानपुर निकल गई थी। आरोपित महिला बिहार भागने की कोशिश में थी।