शहर के लोगों के लिए छह माह में लंबे समय से चल रहे 25 से 30 नए प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यूटी प्रशासक के सलाहकार डॉ. धर्मपाल ने सोमवार को नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न प्रोजेक्ट्स को लेकर रिव्यू बैठक की है। गृहसचिव नितिन यादव, उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, वित्त सचिव और नगर निगम कमिश्नर, चीफ इंजीनियर, चीफ आर्किटेक्ट सहित सभी बड़े अधिकारी सेक्टर-9 यूटी सचिवालय में हुई अहम बैठक में शामिल हुए। सभी विभागों में जारी प्रोजेक्ट्स की ताजा रिपोर्ट को लेकर एडवाइजर ने सभी से रिपोर्ट मांगी। कई विभागों ने अपनी पूरी रिपोर्ट पेश की तो कुछ ने इसके लिए समय मांगा है। जानकारी अनुसार, करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद सभी विभागों से अगले एक हफ्ते के भीतर प्रोजेक्ट्स का पूरा ब्योरा मांगा गया है।

तीसरे फेज का निर्माण जल्द ही शुरू करेगी वायुसेना

चंडीगढ़ प्रशासन और वायुसेना के सहयोग से सेक्टर-18 में बने वायुसेना हरिटेज सेंटर के तीसरे चरण पर जल्द काम शुरू होगा। इस सेंटर को पयटकों की ओर से जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है। सोमवार को वायुसेना से जुड़े अधिकारियों की यूटी सचिवालय में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक हुई। वायुसेना जल्द ही तीसरे फेज के निर्माण से जुड़े प्रोपोजल को तैयार करेगी। यूटी एडवाइजर धर्मपाल के सामने वायुसेना के अधिकारी अगले फेज को खाका प्रोजेंटेशन के माध्यम से पेश करेंगे।

छह महीने में 25 से अधिक प्रोजेक्टस को पूरा करने की उम्मीद

डॉ धर्मपाल ने कहा कि विभागों की रिव्यू बैठक में सभी से प्रोजेक्ट्स के बारे में अपडेट मांगा गया था। इसी हफ्ते सभी विभाग अपने प्रोजेक्ट की ताजा रिपोर्ट देंगे और सभी को निर्धारित समय में पूरा करने का टारगेट भी दिया गया है। उम्मीद है अगले छह महीने में 25 से अधिक प्रोजेक्ट्स को पूरा कर लिया जाएगा। प्राथमिकता में कुछ प्रोजेक्ट्स जून और जुलाई में पूरे कर लिए जाएंगे। अक्टूबर तक सभी अन्य प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। यूटी प्रशासन ने ग्रीन कारिडोर, सेक्टर-7 और सुखना लेक पर सिंथेटिक ट्रेक, सेक्टर-42 स्थित बेअंत सिंह मेमोरियल कैंपस, शैक्षणिक संस्थानों में बनने वाले हॉस्टल सहित कई प्रोजेक्ट समय पर पूरे करे जाएंगे।