झारखंड के गिरिडीह में पीएम किसान योजना के नाम पर साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर ठग ने पीएम किसान योजना के नाम पर एक शख्स के बैंक खाते से 86156 रुपये उड़ा लिए। 

गिरिडीह जिले के बिरनी के सिमराढाब निवासी सत्यनारायण साव के बैंक खाते से बुधवार दोपहर को साइबर ठगों ने 86156 रुपये उड़ा लिए। फोन पे व पटीएम से दो बार में उक्त राशि उड़ाई गई।

साव का माथा तब ठनका जब मोबाइल पर रुपये निकासी का संदेश आया। उन्होंने ठगी की सूचना साइबर पुलिस को मौखिक रूप से दी है। गुरुवार को वे गिरिडीह साइबर थाना पहुंचकर आवेदन देंगे।

पैसों का झांसा देकर पहले बेटी का मांगा बैंक अकाउंट

सत्यनारायण साव ने बताया कि उनके मोबाइल पर दो फोन नंबरों से दोपहर करीब एक बजे फोन आया है। साइबर ठग ने फोन पर उनसे कहा कि आपकी बेटी के स्कूल से बोल रहे हैं। अपनी बेटी का बैंक खाता नंबर दें। आपकी बेटी के बैंक अकाउंट में 8,200 रुपये जाएगा।

फिर कहा, पीएम किसान योजना से बोल रहे

इसके थोड़ी देर बाद कहा गया कि पीएम किसान योजना से बोल रहे है। राशि आपकी बेटी के खाते में नहीं आपके खाते में जाएगी। अपना बैंक अकाउंट नंबर दें।

साइबर ठगी करने वाले से कहा कि पुत्री को फोन देते हैं, उसे बता दें। नाबालिग पुत्री से साइबर ठग बात करने लगा। बेटी को कहा गया कि ओटीपी नंबर जाएगा, उसे क्लिक कर देना। आपके खाते में रुपये चले जाएंगे।

थोड़ी ही देर में 86,156 रुपये की चपत लगने का आया मैसेज 

फोन काटते ही दो बार में 80,200 रुपये और 5959 रुपये की निकासी की गई। थोड़ी देर बात कुल 86,156 रुपये की बैंक से निकासी होने का मैसेज आया। उसके बाद ठग के नंबरों पर कई बार संपर्क किया, लेकिन वह नंबर फिर लगा ही नहीं।