हरियाणा में बीते कई दिनों से मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिससे लोगों को उमस और गर्मी से जूझना पड़ रहा है। वहीं, आगामी दिनों में भी बारिश के कोई आसार नहीं है, हालांकि मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक और नया मध्यम श्रेणी का पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पाकिस्तान पर आ पहुंचा है। इससे उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम प्रभावित हो सकता है।

पंजाब में बारिश का अनुमान जताया गया है, हालांकि हरियाणा में इसका बहुत अधिक प्रभाव नजर नहीं आएगा। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। वहीं, सोमवार को राज्य में गुरुग्राम समेत जगह बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई हैं। राज्य में सर्वाधिक 38.7 डिग्री सेल्सियस तापमान झज्जर में रिकॉर्ड किया गया, जबकि सबसे न्यूनतम 23.7 डिग्री सेल्सियस तापमान मेवात के मंडकोला का रहा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, 2 सितंबर तक प्रदेश में मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में 29, 30, 31 अगस्त और 1, 2 सितंबर को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

बीते दिन सावन के आखिरी सोमवार को कुरुक्षेत्र में बारिश हुई। जाते सावन के आखिरी सोमवार की वर्षा ने जहां गर्मी से लोगों को राहत पहुंचाई। वहीं दूसरी ओर शहर में सड़कें तालाब बन गई। साढ़े 10 बजे शुरू हुई वर्षा से तापमान में भी एकाएक गिरावट आ गई। एक तरफ लोगों ने जहां मौसम का लुत्फ उठाया तो दूसरी तरफ सड़कों से गुजरना वाहन चालकों के लिए आफत बन गया। सड़कें पानी से लबालब हो गई।