बैंक में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से 132 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए बैंक की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 16 अगस्त 2023 तक जारी रहेगी। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार IPPB की ऑफिशियल वेबसाइट ippbonline.com पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरे जा सकते हैं, किसी अन्य माध्यम से भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन किया हो। सेल्स/ ऑपरेशन ऑफ फाइनेंशियल प्रोडक्ट में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

सिलेक्शन प्रॉसेस

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट/ ग्रुप डिस्कसन/ पर्सनल इंटरव्यू प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। सभी प्रक्रिया में चयनित उम्मीदवारों को एग्जीक्यूटिव के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार की जाएगी जिसकी अवधि 1 वर्ष होगी। परफॉर्मेंस के अनुसार इस अवधि को दो वर्ष या तीसरे वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण की जा सकती है। अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र हर हाल में 16 अगस्त 2023 रात्रि 11:59 बजे तक अनिवार्य रूप भर लेना है, इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये जमा करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।