IPL: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 12वां मैच आज शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले मुंबई इंडियंस की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. मुंबई इंडियंस का एक घातक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. चोट के चलते इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर होना पड़ सकता है. दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका

आईपीएल 2023 में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद मुंबई इंडियंस उम्मीदें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर टिकी हुई हैं. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले जोफ्रा आर्चर चोटिल हो गए हैं. पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है कि नेट सेशन के दौरान जोफ्रा आर्चर की कोहनी में बॉल लग गई है, जिसके चलते वह आगामी मैच से बाहर हो सकते हैं. 

जोफ्रा आर्चर से टीम को काफी उम्मीद 

साल 2019 में इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में जोफ्रा ऑर्चर शामिल थे. इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने में उनका अहम योगदान था. ऐसे में जोफ्रा आर्चर का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका है. उन्होंने आईपीएल में 36 मैचों में 46 विकेट झटके हैं. उनका इकोनॉमी 7 के आस-पास है. जोफ्रा आर्चर के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 128 पारियों में 167 विकेट ले चुके हैं. 18 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.  

मुंबई इंडियंस को पहली जीत का इंतजार 

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. मुंबई इंडियंस को सीजन के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं, मुंबई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के जोफ्रा ऑर्चर को खरीदा था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे.