नया साल शुरू हो चुका है और लोगों को नई-नई फिल्मों का इंतजार है। हालांकि इस साल अभी तक तो कोई ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं रिलीज हुई है। लेकिन आने वाले समय में बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के बीच में घमासान देखने को मिलने वाला है। लेकिन साल शुरू होते ही सितारों को फिल्मों को लेकर डर सताने लगा है और फिल्मों की डेट पोस्टपोन होने लगी है। इसी क्रम में अजय देवगन की फिल्म मैदान की रिलीज डेट को भी पोस्टपोन कर दिया गया है। 
अजय देवगन के लिए साल 2022 अच्छा गुजरा है, क्योंकि उनकी सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार प्रदर्शन किया है। गंगूबाई काठियाड़ी, आरआरआर और दृश्यम 2 सभी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। अब 2023 में भी वह अपनी कई फिल्में लेकर तैयार हैं। इस साल उनकी भोला, सिंघम 3 और मैदान सहित कुछ फिल्में रिलीज होगी। अजय देवगन की आने वाली फिल्म मैदान 1952-1962 के बीच भारतीय फुटबॉल के गोल्डन ऐरा पर आधारित है।
मैदान एक अलग जोनर की फिल्म है और रिलीज के साथ ही इसके कलेक्शन में काफी कुछ देखने को मिलेगा। यह तभी संभव हो सकता है जब इसके रिलीज के साथ कोई दूसरी फिल्म ओपनिंग न कर रही हो। इसलिए अजय देवगन ने फिल्म निर्माता से मैदान की रिलीज को मई या जून तक टालने का अनुरोध किया है। इसका कारण यह है कि इन महीनों में हिंदी फिल्मों की रिलीज ज्यादा नहीं होती है। 
अब खबर आ रही है कि अजय देवगन ने मैदान की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है। मानें तो फरवरी में ही और भी कई फिल्में रिलीज हो रही हैं। यही वजह है कि अजय नहीं चाहते कि उनकी फिल्म बाकी फिल्मों के बीच सैंडविच बने। यहीं वजह है कि उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने की रिक्वेस्ट की है। अब अजय देवगन की मैदान 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।