हैदराबाद | तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में तीन दिन पहले एक व्यापारी, उसकी पत्नी और उनकी दो बेटियों की आत्महत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। व्यवसायी एम. नागा रामकृष्ण ने एक विधायक वनमा वेंकटेश्वर राव के बेटे वनमा राघवेंद्र राव पर गंभीर आरोप लगाए है। नागा रामकृष्ण (45), उनकी पत्नी श्री लक्ष्मी (40) और उनकी बेटी साहित्य (12) की मृत्यु हो गई, जबकि एक अन्य बेटी घायल हो गई, जब उन्होंने 3 जनवरी को पलोंचा में अपने घर पर खुदकुशी करने के लिए खुद को आग लगा ली थी। साहित्य की जुड़वां बहन साहिति ने स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान 5 जनवरी को दम तोड़ दिया था।

पुलिस ने रामकृष्ण का सुसाइड नोट बरामद किया था, जिसमें उन्होंने अपनी मां सूर्यावती, अपनी बहन के. लोवा माधवी और राघवेंद्र राव को अपने परिवार की मौत के लिए जिम्मेदार बताया था। पुलिस के अनुसार व्यवसायी ने लिखा है कि उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि उनकी बहन और राघवेंद्र के बीच प्रेम प्रसंग के कारण उनके साथ अन्याय हुआ है। रामकृष्ण ने लगभग 30 लाख रुपये के अपने कर्ज को चुकाने के लिए संपत्ति साझा करने पर अपनी मां और बहन के साथ समस्या का भी उल्लेख किया।

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। राघवेंद्र ने मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार करते हुए मीडिया को वीडियो संदेश जारी किए। विधायक के बेटे ने कहा कि उन्होंने केवल रामकृष्ण को अपनी मां की देखभाल करने की सलाह दी थी। हालांकि, पुलिस ने रामकृष्ण के वीडियो को बरामद कर लिया है, साथ ही मामले में एक नया मोड़ आ गया है, जिसे उन्होंने आत्महत्या से पहले रिकॉर्ड किया था। वीडियो वाला मोबाइल फोन उसकी मां के घर के सामने खड़ी कार में मिला है।

इस वीडियो में व्यवसायी ने आरोप लगाया कि राघवेंद्र ने उसे अपनी पत्नी को हैदराबाद लाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि राघवेंद्र ने अपनी शारीरिक इच्छा को पूरा करने के लिए अपनी राजनीतिक और धन शक्ति का उपयोग करने की कोशिश की। वीडियो में पीड़ित ने यह भी कहा कि अगर मैं अकेला जाता हूं, तो वह मेरी पत्नी और बच्चों को नहीं छोड़ेगा। इसलिए मैं उन्हें अपने साथ ले जा रहा हूं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे अब तक मिले सुसाइड नोट, वीडियो संदेश और अन्य सबूतों के आधार पर जांच जारी रखे हुए हैं। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस बीच, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से संबंधित विधायक के बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की है। रेड्डी ने आरोप लगाया कि सरकार आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है। वह हैरान है कि खुफिया विभाग क्या कर रहा है। उन्होंने पूछा, क्या वहां खुफिया विभाग सिर्फ विपक्ष के लोकतांत्रिक संघर्ष पर नजर रखने के लिए है।