विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद शातिर ठग भोले-भाले लोगों को निशाना बना रहे हैं। ताजा मामले में आरोपितों ने विदेश भेजने के नाम पर पहले 15 रुपये ऐंठ लिए और फिर वापस नहीं दिए। जब पीड़ित ने पैसे मांगे तो आरोपितों ने दो अलग-अलग बैंक के चेक दे दिए और बाद में दोनों ही चेक बाउंस हो गए। पीड़ित के बयान के आधार पर पुलिस ने महिला सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गुरदेव सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी गांव हल्ला ने बताया कि उसने अपने भाई अमरीक सिंह को इटली भेजने के लिए जगतार सिंह पुत्र सूरत सिंह निवासी गांव सेखपुरा डाकखाना रहमतगंज तहसील सवार जिला रामपुर उत्तर प्रदेश और उसकी पत्नी किंदरजीत कौर को 15 लाख रुपए नकद अक्तूबर 2020 में दिए थे।

सरपंच की मौजूदगी में दिए थे पैसे

यह पैसे उन्होंने अपने घर में ही पूर्व सरपंच चरणजीत सिंह और लखबीर सिंह की मौजूदगी में दिए थे, लेकिन बाद में उसके भाई को इटली नहीं भेजा गया तो उसने पैसे वापस मांगे। गुरदेव ने बताया कि आरोपितों ने पैसे वापस करने के लिए 17 अगस्त 2022 को 8 लाख का एक चेक पंजाब एंड सिंध बैंक ब्राच दरानी रोड बाजपुर जिला उधम सिंह नगर उत्तराखंड का और सात लाख का चेक एक्सिस बैंक ब्रांच बाजपुर (यूटी) बाजपुर का दिया।

थमा दिए बाउंस चेक

गुरदेव ने चेक तिब्बड़ी रोड गुरदासपुर स्थित आईसीआईसी बैंक में कैश करवाने के लिए लगाए तो आरोपितो के खातों में पैसे न होने के चलते चेक बाउंस हो गया। आरोपितों ने ऐसा करके उसके साथ ठगी कर ली। उधर, एसआई सतपाल सिंह ने कहा कि उच्चाधिकारियों द्वारा मामले की गई जांच पड़ताल के बाद ही आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है।