बीते दिनों शहर में हुई बारिश से प्रदूषण का स्तर एकदम कम हो गया है। शहर में वातावरण एकदम स्वच्छ महसूस हो रहा है। शहर के अंदर एयर क्वालिटी इंडेक्स की बात की जाए तो एक वही लेवल 72 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया।

यह आंकड़ा सुबह 9 बजे दर्ज किया गया। शहर में प्रदूषण स्तर का आकलन करने के लिए तीन स्टेशन बनाए गए हैं, इन स्टेशन पर सुबह 11 बजे सेक्टर 25 के स्टेशन पर प्रदूषण का स्तर 92 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया।

जबकि सेक्टर 22 के पॉल्यूशन कंट्रोल स्टेशन पर प्रदूषण स्तर 111 माइक्रोग्राम प्रति किलोमीटर और सेकयर 53 के स्टेशन पर प्रदूषण का स्तर 64 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया। वही सुखना के जलस्तर की अगर बात की जाए तो बीते दिनों शहर में हुई बारिश से सोना के जलस्तर में डेढ़ फीट का इजाफा हुआ है।

मौसम विभाग की माने तो 10 जून के बाद शहर में अचानक मौसम करवट लेगा और लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा। 10 से 12 जून के बाद शहर में गर्मी बढ़ने से शहर का अधिकतम तापमान अली डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग की माने तो 29 जून के बाद से लोगों को एक बार फिर गर्मी से राहत मिलेगी इस बीच शहर में बारिश के आसार बताए जा रहे हैं।