जिले के सदर थाना क्षेत्र के रघु टोली रोड स्थित मंडल कारा लोहरदगा में शनिवार की अहले सुबह लगभग 4:30 बजे छापेमारी हुई। यह छापेमारी लगभग एक घंटे तक चली। इस दौरान मंडल कारा के एक-एक वार्ड की तलाशी ली गई है।

तलाशी के क्रम में कुछ पैसे, खैनी बरामद किए गए हैं। हालांकि कोई भी आपत्तिजनक सामान किसी वार्ड से बरामद नहीं हुआ। जेल में छापेमारी उपायुक्त डॉक्टर वाघमारे प्रसाद कृष्ण, एसपी हारिस बिन जमां कर रहे थे।

इसके अलावा छापेमारी में अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद, डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, कुडू अंचल अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह, सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव, सेन्हा थाना प्रभारी अभिनव कुमार, भंडरा थाना प्रभारी गौतम कुमार, किस्को थाना प्रभारी पॉलीकार्प टोप्पो सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारी और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ जिला पुलिस बल के जवान भी शामिल थे।

एक-एक वार्ड की ली गई तलाशी

पुलिस के जवानों ने एक-एक वार्ड की तलाशी लेते हुए अच्छी तरह से सामानों की जांच भी की। इस दौरान विचाराधीन कैदियों के सामान की जांच की गई। पूरे मंडल कारा परिसर की तलाशी ली गई। जांच में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ।

हालांकि अहले सुबह जांच अभियान और छापेमारी को लेकर पूरे मंडल कारा में हड़कंप मचा रहा। यह समय कैदियों की गिनती का होता है। इसी समय पुलिस-प्रशासन की टीम छापेमारी के लिए पहुंची थी।

अचानक से पुलिस-प्रशासन की टीम के पहुंचने पर हड़कंप मच गया। इसके बाद डीसी-एसपी के नेतृत्व में पूरे मंडल कारा परिसर की बारीकी से जांच हुई है। धनबाद में हुई घटना के बाद सतर्कता को लेकर यह छापेमारी अभियान चलाया गया है।