फ्रीडम टू वॉक, साइकिल व रन चैलेंज के तहत सिटी लीडर्स केटेगरी में रांची को पूरे देश में तृतीय स्थान मिला है। केंद्र सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से पिंपरी-चीनवाद में दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर के कार्यशाला का आयोजन किया था, जिसमें स्ट्रीट्स एंड पब्लिक स्पेस पर देश भर में हो रहे कार्यक्रम की जानकारी दी गई। साथ ही कई लाइव एक्टिविटी भी कराए गए।

इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें दो क्वार्टर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में रांची से राज्य सरकार के 15 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया था। शनिवार को पिंपरी-चीनवाद में आयोजित सम्मान समारोह में आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव कुणाल कुमार ने यह सम्मान दिया।

डेवलपमेंट क्षेत्र में सड़क के किनारे बनाए गए फुटपाथ

रांची स्मार्ट सिटी की ओर से सिटी लीडर्स टीम के सदस्य महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदकुलियार व जनसंपर्क पदाधिकारी अमीत कुमार ने रांची के लिए यह सम्मान प्राप्त किया।

व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा श्रेणी में फ्रीडम टू वाक के लिए रांची स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदकुलियार को क्वार्टर-1 व क्वार्टर-2 में क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान मिला। इन दोनों क्वार्टर के लिए मंत्रालय की ओर से उन्हें दो प्रमाण पत्र दिए गए।

ज्ञात हो कि पूर्व में भी इस प्रतियोगिता में राकेश नंदकुलियार को व्यक्तिगत श्रेणी में सम्मानित किया जा चुका है। प्रदर्शनी में रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन और रांची नगर निगम की ओर से किए गए प्लेस मेकिंग के कार्य क्रमश: जाकिर हुसैन पार्क के री-डेवलपमेंट व मोरहाबादी मैदान के समीप किए गए प्लेस मेकिंग के पोस्टर और रांची स्मार्ट सिटी के तहत एरिया बेस्ड डेवलपमेंट क्षेत्र में सड़क के किनारे बनाए गए फुटपाथ व साइकिल ट्रैक पर आधारित पोस्टर भी लगाए गए थे।