पोटका। झारखंड-ओडिशा बॉर्डर के रसूनचौपा चेक पोस्ट पर मंगलवार के दोपहर छह बाइकों को ओवरलोडिंग के कारण रोका गया। इस दौरान सभी बाइकों की जांच की गई तो 11.16 लाख रुपये नगद बरामद किए गए।

बाइकों में इतने भारी नगदी को देखकर एसएसटी टीम के होश उड़ गए। ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट दुर्गा चरण पड़िया ने तुरंत बीडीओ अभय कुमार द्विवेदी एवं उड़न दस्ता टीम को इसकी सूचना दी सूचना पाकर उड़ान दस्तक के टीम अनिल कुमार के नेतृत्व घटनास्थल पर पहुंचे।

लोकसभा चुनाव को लेकर चेकिंग अभियान तेज

एसएसटी टीम द्वारा सारे बाइकों से बराबर रुपए की गिनती शुरू हुई। नगदी की गिनती से टीम के होश उड़ गए कि इतनी भारी रकम लेकर बाइकों में कैसे आया। घटना के संबंध में एसएसटी टीम के दुर्गा चरण पाड़िया ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार जांच अभियान को तेज की गई थी।

इसके फलस्वरूप ओडिशा से 6 बाइकों में महिला समेत 7 लोग सवार होकर बंगाल जा रहे थे। इस दौरान बाइकों में पावरोटी और अन्य सामान लदे हुए थे। शक के आधार पर सारे बाइक को रोका गया और बारी-बारी से जांच की गई।

पावरोटी के बीच में सभी बाइकों में नगदी पाए गए

इस दौरान पावरोटी के बीच में सभी बाइकों में नगदी पाए गए। इस दौरान उड़नदस्ता टीम के समक्ष पैसे की गिनती की गई तो पाया गया की कुल 11.16 लाख रुपये हैं। वहीं, सभी ने बताया कि ओडिशा में तीन महीने से पावरोटी बेचकर अपने घर वापस बंगाल लौट रहे थे।

पोटका बीडीओ अभय कुमार द्विवेदी एवं डीएसपी संदीप भगत द्वारा लगातार अंतर जिला चेक पोस्ट एवं झारखंड-ओडिशा बॉर्डर पर बने चेक पोस्ट का लगातार औचक निरीक्षण कर रहे थे। वहीं, कड़ी जांच को लेकर लगातार द्वारा कहा जा रहा था। इसी के परिणाम स्वरूप भारी मात्रा में रुपये बरामद हुए।