बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष के तौर पर संसद में दिए राहुल गांधी के भाषण पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। सम्राट ने कहा कि सभी हिंदुओं को हिंसक और नफरती बता कर उन्होंने (राहुल ने) संपूर्ण हिंदू समाज का अपमान किया है। उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

चौधरी ने कहा कि सनातन और हिंदुओं को गाली देना, हिंदुओं को हिंसक, आतंकवादी बताना राहुल की पुरानी फितरत रही है। दरअसल राहुल गांधी मानसिक रूप से बीमार हैं। ऐसे मानसिक रोगियों का कोई उपचार नहीं है। वे पूरी तरह से बीमार हो गए हैं। जैसी बातें उन्होंने संसद में कही है, वह कोई मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ही कहेगा।

उन्होंने कहा कि संसद के पहले सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने बचकाना भाषण देकर संसद और नेता प्रतिपक्ष की गरिमा को भी गर्त में गिरा दिया है

राहुल गांधी का संबोधन संविधान विरुद्ध: मंगल पांडेय

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ‘हिंदू समाज हिंसक होते हैं’ वाले बयान की निंदा की है।

पांडेय ने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में उनका संबोधन न सिर्फ गैर जिम्मेदाराना और संविधान के विरुद्ध है, बल्कि पूरे देश के हिंदुओं का अपमान है। इसके लिए उन्हें देश और हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए। इस तरह की बात करना विपक्ष के नेता को शोभा नहीं देता है।

उन्होंने आगे कहा कि एक ओर राहुल गांधी भगवान शिव की फोटो दिखाकर खुद को हिंदू बताकर उनके रास्ते पर चलने की बात करते हैं, वहीं भाजपा और आरएसएस के लोग हिंदू नहीं हैं, जैसी बताकर देश के सवा सौ करोड़ जनता को अपमानित करने का काम उन्होंने किया है। देश की जनता इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।