व्हाट्सएप बिजनेस को कई नए फीचर्स मिल रहे हैं, जिसमें एक प्रमुख AI अपग्रेड भी शामिल है, जिससे व्यापार मालिकों को प्लेटफॉर्म पर अपने कुछ संचार को बुद्धिमानी से स्वचालित करने में मदद मिलेगी। सोशल मीडिया कार्यक्रम के दौरान व्हाट्सएप बिजनेस के लिए एक नए AI-संचालित चैटबॉट की घोषणा की। इसने इन उपयोगकर्ताओं के लिए मेटा सत्यापित बैज भी जारी किया है। भारत ये सुविधाएँ पाने वाले पहले बाज़ारों में से एक है। इसके अतिरिक्त, कंपनी व्यावसायिक खातों के लिए कॉल कार्यक्षमता का भी परीक्षण कर रही है।

व्हाट्सएप बिजनेस को एआई असिस्टेंट मिलता है

पिछले महीनों में, मेटा ने अपने Llama-3 AI मॉडल द्वारा संचालित चैटबॉट्स को कई बाजारों में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर लॉन्च किया है। मेटा एआई चैटबॉट एक बड़े भाषा मॉडल की सभी सामान्य टेक्स्ट-आधारित क्षमताओं के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, यह छवियां भी उत्पन्न कर सकता है। अब, कंपनी व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए एक समान एआई असिस्टेंट जारी कर रही है।

न्यूज़रूम में, मेटा ने कहा, "हम व्यवसायों को व्हाट्सएप पर प्राप्त होने वाले सबसे लोकप्रिय प्रश्नों का उत्तर देने के लिए एआई को प्रशिक्षित कर रहे हैं, ताकि वे ग्राहकों को उनके द्वारा मांगे गए उत्तर ढूंढने में तुरंत मदद कर सकें।" ऐसा प्रतीत होता है कि यह सुविधा न केवल पूर्व-लिखित प्रतिक्रियाएँ भेजेगी बल्कि ग्राहक की जरूरतों और आवश्यकताओं के आधार पर समझदारी से सहायता प्रदान करेगी। इसका उपयोग उत्पादों और सेवाओं को उन लोगों तक पहुंचाने के लिए भी किया जा सकता है जिनकी उनमें रुचि हो सकती है। कंपनी का लक्ष्य व्यवसायों को उन पर अधिक भरोसा करने के लिए एआई तकनीक के साथ संचार स्वचालन को नवीनीकृत करना है।