Mumbai: देश में इस समय उत्तरप्रदेश पुलिस के द्वारा किया गया एनकाउंटर सुर्खियों में हैं। इसे लेकर सभी नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। अब शिवसेना नेता संजय राउत ने भी इसी संदर्भ में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश में मुंबई ऐसा शहर हैं जहां सबसे ज्यादा एनकाउंटर हुए हैं।

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, "मुंबई में सबसे ज्यादा एनकाउंटर हुए हैं, शहर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का खिताब दिया जा चुका है।" उन्होंने कहा कि कोई आतंकवादी हो तो एनकाउंटर होने चाहिए और अगर कोई माफिया है जिससे समाज को खतरा है तो ऐसे एनकाउंटर होते रहते हैं।

अगर लोग इसे लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं तो मैं कहना चाहूंगा कि मुंबई में भी लोगों ने इस तरह के सवाल खड़े किए थे। ये लोग कोर्ट में गए थे और कोर्ट की तरफ से जांच के निर्देश दिए गए थे। बाद में कई एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को जेल हुई।"

बता दें कि उमेशपाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को बड़ी सफलता हासिल की थी। एसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके एक साथी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। अतीक का बेटा असद और गुलाम 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में शामिल थे। अब पुलिस को अन्य तीन शूटरों की तलाश है। इनमें अरमान, गुड्डू मुस्लिम और साबिर शामिल हैं।