रांची जिले के सिल्ली प्रखंड के पिस्का गांव में गुरुवार अपराह्न एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कच्चे कुएं में गिरे एक बैल को निकालने के क्रम में कुएं की मिट्टी धंस गई। इससे छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए।

कुएं में गिरने से छह की मौत कई घायल

बताया जा रहा है कि अपराह्न लगभग चार बजे कुएं में गिरे बैल को बाहर निकालने के प्रयास में लोग कुएं की कच्ची मुंडेर के ऊपर खड़े होकर जुगत भिड़ा रहे थे। कोशिश थी कि रस्सी के सहारे किसी तरह बैल को ऊपर खींच लिया जाय। इसी बीच कुएं की मिट्टी धंस गई और ऊपर खड़े सभी लोग कुएं में गिरकर मलबे के नीचे दब गए। कुएं में गिरे नौ लोगों में छह की मौत हो गई है, जबकि तीन को ग्रामीणों ने पुलिस व बचाव दल के सहयोग से किसी तरह बचाकर बाहर निकाल लिया। देर रात तक कुएं में गिरे लोगों के शव बाहर निकालने का प्रयास जारी था।

40 फीट गहरे कुएं में समाए लोग

कुएं के बगल में पोकलेन व जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदकर सुरंग बनाते हुए बचाव दल के सदस्य कुएं में पहुंचकर वहां मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे थे। कुआं काफी पुराना व 40 फीट गहरा बताया जा रहा है। घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व सिल्ली के विधायक सुदेश महतो ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

मौके पर विधायक सहित कई गणमान्‍य पहुंचे

घटना की सूचना पाकर आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो, विधायक प्रतिनिधि जयपाल सिंह, जिप उपाध्यक्ष वीणा चौधरी, प्रमुख जितेंद्र बड़ाइक, बीडीओ पावन आशीष लकड़ा, सिल्ली थाना प्रभारी आकाशदीप , मुरी ओपी प्रभारी विपुल कुमार झा भी मौके पर पहुंचे और देर रात तक डटे रहे। घटनास्थल पर पहुंचे लोग जेसीबी की मदद से राहत कार्य में जुट गए। वहीं प्रशासन की अपील पर हिंडालको की रेस्क्यू टीम भी पहुंची। हिंडाल्को की ओर से तीन जेसीबी एक हाइड्रा और रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया। देर रात तक बचाव कार्य जारी था।