हासन । इन द‍िनों टमाटर कुछ ज्यादा ही लाल हो गया हैं। प‍िछले कुछ समय से टमाटर के बढ़े दामों के बाद मुनाफाखोरों ने भी इसकी कालाबाजारी करना शुरू कर द‍िया है। बाजार में टमाटर के दाम प्रत‍ि क‍िलोग्राम 120 रुपए तक पहुंच गए हैं। इस दौरान कालाबाजारी के बाद अब खेतों से टमाटर चोरी के मामले भी सामने आने लगे हैं। ताजा मामला कर्नाटक के हासन ज‍िले के एक क‍िसान का सामने आया है ज‍िसके खेतों से चोरों ने टमाटर की खड़ी फसल को चोरी कर डाला। 
रिपोर्ट्स के मुताबिक हासन ज‍िले की एक मह‍िला किसान ने आरोप लगाया क‍ि गत 4 जुलाई की रात को उसके खेत से 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए। मह‍िला क‍िसान धरानी ने आरोप लगाया क‍ि उसने 2 एकड़ की जमीन पर टमाटर उगाये थे। और अब टमाटर की फसल भी काटने के ल‍िए तैयार हो चुकी थी। इस बाजार में ले जाने की योजना बनाई थी। 
मह‍िला क‍िसान ने बताया क‍ि बेंगलुरु में टमाटर के दाम 120 रुपए प्रत‍िक‍िलो में ब‍िक रहा है। इसके बाद उन्‍होंने योजना बनाई थी क‍ि फसल को काटकर बाजार में बेच द‍िया जाए। उसका कहना है क‍ि सेम की फसल तैयार करने में भी उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा था। वहीं टमाटर उगाने के ल‍िए भी उनको कर्ज लेना पड़ा था। इस बार उनकी टमाटर की फसल बहुत अच्‍छी हुई थी और मार्केट में टमाटर के ऊंचे दामों की वजह से उन्हें अच्‍छा मुनाफा म‍िलने की उम्‍मीद थी। लेक‍िन चारों ने उन्हें बर्बाद कर द‍िया और पूरी फसल को चोरी करके ले गए। महिला किसान का कहना हैं कि चोर करीब 50-60 बोरी टमाटर चोरी करके ले गए और बाकी खड़ी फसल को भी नष्ट कर द‍िया है।