टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दमदार अर्धशतक जड़ा। राजकोट में खेले गए आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने फिफ्टी जड़ने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड धवस्त किया।

मैच में किंग कोहली ने 61 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली, जिसमें कुल पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें कैच आउट करवाया, लेकिन अपनी इस पारी में कोहली ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में एंट्री मारी।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत को 66 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच में विराट कोहली ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी और वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन बनाने के खास क्लब में शामिल हो गए।

बता दें कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 145 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा है, जिन्होंने 118 बार ये कारनामा किया है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली पहुंच गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा। पोंटिंग ने 112 बार ये कारनामा किया था और कोहली ने 113 बार 50 या उससे ज्यादा बार वनडे में स्कोर बनया।

बता दें कि विराट कोहली ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विवियन रचटर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अब तक 2228 रन बनाए हैं, जबकि विवियन के नाम 2187 रन है। इस मामले में भी टॉप पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम है, जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 3077 रन बनाए हैं।