एक बैंक से नई गाड़ी लेने के नाम पर लोन लेकर 17.72 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। कुरुक्षेत्र रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर सुरेंद्र कुमार की शिकायत पर किच्छाना निवासी मंजीत के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में केस दर्ज किया गया है। 

बैंक से लोन लिया पर किस्त नहीं की जमा

शिकायत में बताया कि आरोपित ने साल 2021 में नई इनोवा गाड़ी लेने के लिए बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन किया था। बैंक की तरफ से सभी जरूरी कागजात लेकर उसे 17.72 लाख रुपये का लोन दे दिया था। लोन लेने के बाद आरोपित ने बैंक को एक भी किस्त जमा नहीं करवाई। इस पर बैंक कर्मचारियों ने फोन किया तो बात करने मना कर दिया।

बैंक कर्मी उसके घर गए और नोटिस देकर आए। कुछ समय बाद दूसरा नोटिस भी दे दिया गया था, लेकिन आरोपित ने कोई किस्त नहीं भरी। जब कोई भी किस्त नहीं भरी तो बैंक कर्मचारियों ने आरोपित को वाहन वापस देने के लिए कहा था, लेकिन गाड़ी भी वापस नहीं दी गई। आरोपित ने कुछ लोगों से मिलीभगत करके कागजातों से बैंक के लोन को हटा दिया था।

गाड़ी के नाम पर लिखा बाइक का लोन

गाड़ी के स्थान पर बैंक से बाइक का लोन दिखा दिया गया था। आरटीओ रिकार्ड में भी कागजात बदलवा लिए गए थे। गाड़ी को किसी दूसरे को बेच दिया था। ऐसा करके आरोपित ने बैंक से ठगी की है और आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। कागजातों से भी छेड़छाड़ करवाई है। जांच अधिकारी एएसआइ बिरेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।